मीरजापुर – मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने विकास भवन सभागार में जनपद में निर्माणाधीन 50 लाख से अधिक लागत के निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा बैठक की गयी।
मुख्य विकास अधिकारी ने निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित करते हुये कहा कि पूर्ण परियोजनाओं को तत्काल हैण्डओवर करना सुुनिश्चित करायें ताकि उसका उपयोग जन सामान्य के लिये किया जा सकें। लोक निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा की गयी।
बैठक में अनुपस्थित रहने पर मुख्य विकास अधिकारी ने प्राचार्य आई0टी0आई0 मीरजापुर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को शो-काज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। मीरजापुर में निर्माणाधीन 50 सैय्यायुक्त बहुखण्डी चिकित्सालय भवन निर्माण कार्य में धनराशि अवमुक्त न किये जाने पर मुख्य चिकित्साधिकारी को शो-काज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। कार्यदायी उत्तर पुलिस आवास निगम लिमिटेड को अनुपस्थित रहने तथा कार्य में प्रगति न लाने पर शो-काज नोटिस जारी करने का निर्र्देश दिया। अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, प्रभागीय वनाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्य की प्रगति खराब होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने शो-काज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।
राजकीय इंजीनियरिंग कालेज मीरजापुर की समीक्षा के दौरान बताया गया कि एकेडमिक बिल्डिंग को छोड़कर शेष कार्य प्रगति पर है जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सम्बन्धित कार्यदायी संस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुये धनराशि होने के उपरान्त भी कार्य में लापरवाही बरतने प्रगति लाने का निर्देश दिया।

( विजय सोनी की रिपोर्ट )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »