मीरजापुर – रामनवमी शोभायात्रा समिति के अध्यक्ष विवेक बरनवाल ने बरीया घाट स्थित एक लान में पत्रकारों से बात करते हुए कहा की राम जन्मोत्सव शोभायात्रा समिति के द्वारा राम नवमी के दिन नगर में भगवान राम की एक भव्य शोभायात्रा निकाली जाती हैं जिसमे पूरा नगर भगवामय होता हैं और राम की भक्ति में सराबोर नजर आता हैं। हर मोहल्ले में आकर्षक सजावट अनुष्ठान इत्यादि होते हैं। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शोभायात्रा दिनांक 17 अप्रैल दिन बुधवार को संगमोहल स्थित हनुमान मंदिर से दोपहर 4 बजे निकाली जाएगी जो की कटरा कोतवाली,कच्ची सड़क , रतनगंज ,तेलियागंज, डंकिनगंज, चिनिहवा इनारा, पेहटी का चौराहा,पक्की सराय,घंटाघर, बसनही बाजार, धुंधी कटरा,गुरहट्टी, मुकेरीबाजार, गणेशगंज , भैसहिया टोला होते हुए पुनः संगमोहल पर भगवान की आरती के साथ सम्पन्न होगी।
शोभायात्रा के पूर्व लोगों में जनजागरण के उद्देश्य से एक मोटरसाइकिल यात्रा दिनाँक 14 अप्रैल को दोपहर 2 बजे स्टेशन कैम्पस से प्रांजल सिंह के नेतृत्व में निकला जाएगा, और 15 अप्रैल को दोपहर 2 बजे हमारे मातृ शक्तियों और महिलाओं के द्वारा स्कूटी जनगणना यात्रा का भी आयोजन महिला प्रभारी शिखा अग्रवाल और महिला प्रमुख दीपा उमर के नेतृत्व में निकालाI जाएगा।
विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष राम चन्द्र शुक्ला ने कहा की इस वर्ष यात्रा को और भव्य बनाने के लिए अनेक तैयारियां की जा रही हैं। चौराहों पर आकर्षक तोरण द्वार बनाए जाएंगे तो वही इस बाहर यात्रा में नगर के बाहर से भी झांकिया सम्मिलित होंगी, अयोध्या के राम मंदिर में विराजमान रामलला के विग्रह की भी झांकी आकर्षण का केंद्र होगी। पूरे नगर को केशरियामय बनाने की योजना हैं।
कई चरण में पुलिस प्रशासन के साथ भी यात्रा के संदर्भ में बैठके हुई हैं, जिसमे जलकल और नगरपालिका और बिजली विभाग के भी अधिकारियों के साथ भी समुचित व्यवस्था को लेकर वार्ता हुई हैं।
आगे उन्होंने बताया की यात्रा में हमारे 500 वोलेंटियर आई कार्ड और बजरंग दल की पट्टी के साथ चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे हैं।
इस प्रेस वार्ता के दौरान मुख्य रूप से संयोजक मयंक गुप्ता, प्रभारी रविशंकर साहू,मंत्री आनंद सिंह, कोषाध्यक्ष राज माहेश्वरी, सह कोषाध्यक्ष पप्रदीप कुमार पांडेय,महिला प्रमुख दीप उमर, महिला प्रभारी शिखा अग्रवाल, मोटरसाइकिल यात्रा प्रभारी प्रांजल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »