मीरजापुर – 75वां गणतंत्र दिवस पूरे जनपद के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रो के अलावा सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयो पर पूरे हर्षोल्लास व धूम धाम के साथ मनाया गया। स्थानीय पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस वृहद कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां पर मुख्य अतिथि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्राविधिक शिक्षा एवं मामले आशीष पटेल ने ध्वजरोहण कर परेड की सलामी ली तथा उत्कृष्ठ कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व कार्मिको को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। आयुक्त कार्यालय में मण्डलायुक्त डाॅ0 मुथुकुमार स्वामी बी0, कलेक्ट्रेट व शहीद उद्यान में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने ध्वजारोहण किया।
इस अवसर पर कैबिनेट के द्वारा अपने उद्बोधन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों व जनपदवासियो को गणतंत्र दिवस की ढेर सारी बधाई दी। उन्होने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व वाली सरकार के द्वारा जहां पूरे प्रदेश में प्रत्येक क्षेत्र में विकास परक कार्य किये जा रहे है वहीं पर कानून व्यवस्था के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया गया और प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाये रखने में हमारे पुलिस अधिकारियों व कार्मिको का बड़ा योगदान हैं। हमारी सरकार द्वारा जहां गुण्डा माफियाओं के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है तो वही उत्कृष्ठ कार्य करने वाले पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुये सम्मानित भी किया जा रहा हैं। उन्होने पुनः सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुये कहा कि प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने के लिये सभी लोग अपना योगदान दे, ताकि उत्तर प्रदेश को देश में सर्वोत्तम प्रदेश बनाया जा सकें।


आयुक्त कार्यालय में मण्डलायुक्त डाॅ0 मुथुकुमार स्वामी बी0 ने ध्वजारोहण कर उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों व अधिवक्ताआंे को गणतंत्र दिवस की ढेर सारी बधाई दी। आयुक्त कार्यालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सुन्दर मुन्दर इण्टर कालेज की छात्राओ के द्वारा सरस्वती वन्दना, देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया गया तो वही लोक गायक शिव लाल गुप्ता व उनकी टीम के द्वारा राष्ट्रगीत व स्वतंत्रता दिवस पर आधारित कई गीत सुनाकर लोगो को राष्ट्रीय एकता व अखण्डता का संदेश दिया गया।
उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुये मण्डलायुक्त ने कहा कि यह स्वतंत्रता हम सभी को लगभग 200 वर्ष लड़ाई संघर्ष करने के बाद मिला। उन्होने कहा कि स्वतंत्रता के लिये हमारे पूर्वजो ने अपना योगदान व बलिदान दिये हैं। उन्होने कहा कि इतने संघर्षो के बाद मिली इस आजादी को अछुण्ण रखने के लिये हम सभी का दायित्व है कि जो जिस भी पद पर कार्य कर रहा है वह पूरी निष्ठा पारदशिर्ता साथ कार्य करे और दूर दराज से आये लोगो को मद्द पहंुचाये। उन्होने कहा कि 75 वर्ष पूर्ण चुका यह हमारा देश आज पूरी दुनिया में एक मजबूत राष्ट्र के रूप मंे उभर कर विश्व में उपर आया हैं। हमारे देश का संविधान विश्व का सबसे बड़ा संविधान है इसके अुछण्ण और राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिये हम सभी को ईमानदारी से कार्य करने की आवश्यकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »