मिर्जापुर – दिनांक 05 सितंबर 23 जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने एवं किसानों को सूखे के कारण हुए नुकसान का आंकलन करके मुआवजा दिये जाने की माँग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने मीरजापुर के जिलाध्यक्ष प्रो0 बी० सिंह के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए अपनी माँगों को लेकर मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से पत्रक सौंपा तथा बरसात ना होने के कारण मिर्जापुर जनपद को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित करने का माँग किया। जिलाध्यक्ष प्रो० बी० सिंह ने कहा की मिर्जापुर जनपद में बरसात अपेक्षाकृत बहुम कम हुआ है जिसके कारण किसानों का फसल बर्बाद हो गया। तथा जनपद सूखे की चपेट में है। किसानों की परेशानियों को देखते हुए उन्हें फसलों के नुकसान का मुआवजा देने के साथ मीरजापुर को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित करना चाहिए। आगे बी0 सिंह ने कहा की आम आदमी पार्टी किसानों के साथ है, यदि जनपद मीरजापुर को सूखाग्रस्त नहीं घोषित किया गया तो आम आदमी पार्टी किसानों के साथ आन्दोलन करेगा। पार्टी के प्रदेश सचिव एडवोकेट सुनील कुमार पाण्डेय ने कहा की बरसात ना होने से किसान त्राहि-त्राहि कर रहा है।

उ0प्र0 सरकार किसानों की समस्याओं के प्रति लापरवाह होकर अपनी मनमानी कर रहा है। मिर्जापुर को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित करके किसानों को मुआवजा के साथ सभी मदो के बकाए को भुगतानों को माफ करके किसानों को राहत देने का कार्य प्रदेश सरकार को करना चाहिए। जिला महासचिव एडवोकेट दिलीप सिंह गहरवार ने कहा की आम आदमी पार्टी सदैव किसानों के साथ खड़ी है, हमारा उद्देश्य “श्रेष्ठ किसान, सर्वश्रेष्ठ किसानी” के मूल मंत्र पर कार्य करके देश के अन्नदाता के समस्याओं के प्रति सजग रहना है। उन्होंने मिर्जापुर को तत्काल सूखाग्रस्त जनपद घोषित करने की मॉंग प्रदेश के मुख्यमंत्री से किया।
ज्ञापन देने वालो मे मुख्य रूप से दिनकर चौबे, अनुराग सिंह पटेल, रविन्द्र कुमार चड्ढा, नसीम खान, आनन्द कुमार सिंह, सुशील कुमार पाण्डेय, रामबाबू यादव, चन्द्रिका प्रसाद, मनीष, आशीष पाण्डेय, अंगद सिंह पटेल, सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »