मीरजापुर – लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के घोषणा के बाद जनपद मीरजापुर में अन्तिम व 7वें चरण में एक जून 2024 को चुनाव की तिथि निर्धारित किया गया हैं। जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश व प्रभारी अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार के मार्ग निर्देशन में जनपद के विकास खण्डो व विभिन्न स्कूलों में विविध कार्यक्रम आयोजित कर मतदान के प्रति लोगो को जागरूक किया जा रहा हैं।
इसी क्रम में विकास खण्ड जमालपुर के महुली, बेलखरा सहित अन्य ग्राम पंचायतो में रंगोली व सेल्फी प्वांइट बनाकर लोगो को मतदान करने के प्रति आकषिर्त करते हुये मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की गयी। इसी प्रकार विकास खण्ड पहाड़ी के सिंधौरा ग्राम पंचायत व विकास खण्ड कोन में में एन0आर0एल0एम0 समूह की महिलाओं द्वारा रंगोली के माध्यम से व विकास खण्ड मझवा, विकास सीखडख़ जमालपुर, हलिया, नरायनपुर सहित सभी विकास खण्डो में साइकिल रैली निकालकर ग्रामीण क्षेत्रो में भ्रमण कर एक जून 2024 को मतदान करने के लिये अपील किया गया। सभी विकास खण्डो में खण्ड विकास अधिकारी द्वारा रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।
मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जी डी बिनानी पी जी कालेज मीरजापुर में प्राचार्य प्रो. वीना सिंह के अध्यक्षता में आगामी लोकसभा चुनाव -2024 में मीरजापुर में मतदाता जागरूकता और मतदान प्रतिशत को बढ़ावा देने के लिए स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का संयोजन मतदाता जागरूकता अभियान के नोडल अधिकारी वशीम अकरम अंसारी और महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ ऋषभ कुमार और समाजशास्त्र विभाग के प्रोफेसर सुशील कुमार त्रिपाठी द्वारा किया गया गया।
महाविद्यालय के 75 छात्र/छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। श्री राम प्रसाद सिंह बालिका इण्टर कालेज शेरपुर मीरजापुर में भी निबन्ध प्रतियोगिता व ए0एस0 जुबली कालेज में मेंहदी प्रतियोगिता, जनता इण्टर कालेज बरगवा कूबा मीरजापुर में मेहदी प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन कर लोगो को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं को यह संदेश दिया गया है कि आगामी एक जून को अपने घरो से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे ताकि देश में एक स्वस्थ्य व मजबूत लोकतांत्रिक सरकार का गठन किया जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »