मीरजापुर – शहर के विंध्याचल स्थित एक होटल में “विश्व फार्मासिस्ट दिवस ” के अवसर पर अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन मीरजापुर शाखा के द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जिसके मुख्य अतिथि कुमार सौमित्र (औषधि निरीक्षक मीरजापुर) रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि का माल्यार्पण और स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया गया, अपने बीच लोकप्रिय ड्रग इंस्पेक्टर को पाकर फार्मासिस्टो ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया , इसके पश्चात मुख्य अतिथि , विशिष्ट अतिथि प्रदेश सचिव अखिलेश मिश्र , मंडल अध्यक्ष मुकेश त्रिपाठी ,जिलाध्यक्ष चंद्रेश शुक्ला के द्वारा केक काटकर एक दूसरे को फार्मासिस्ट डे की बधाई दी गई।
उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर कुमार सौमित्र ने कहा की आप सभी फार्मासिस्ट स्वास्थ्य की रीढ़ है बिना आपके सहयोग के किसी का इलाज करना संभव नही, जो फार्मासिस्ट अपना फार्मेसी चला रहे है वह आज वादा करे की नशीली दवाओं को बिना बिल के क्रय विक्रय नही करेंगे और किसी किशोर को नही बेचेंगे। अपना विचार व्यक्त करते हुए एसोसिएशन के प्रदेश सचिव अखिलेश मिश्र ने कहा की फार्मासिस्ट डाक्टर और मरीज के बीच की कड़ी है वह दवा लेने की सही तरीका के साथ ही उसके दुष्प्रभाव के बारे में भी मरीजों को अवगत कराता है।
मंडल अध्यक्ष मुकेश त्रिपाठी ने पीपीआर 2015 को यूपी में लागू करने का आग्रह किया।
जिलाध्यक्ष चंद्रेश शुक्ला ने कार्यक्रम में पूरे जनपद से आए फार्मासिस्टो का स्वागत करते हुए उन्हें दिल से आभार व्यक्त किया।
नगर अध्यक्ष दिन दयाल गुप्ता ने फार्मासिस्ट की भूमिका पर चर्चा की संगठन मंत्री दिलीप गुप्ता ने फार्मासिस्ट के भीतर के मानवीय संवेदनाओं के बारे में बताया।
जिला सचिव उमेश कुमार बिंद ने दवा के रख रखाव के बारे में बताया। नगर उपाध्यक्ष जीवेश श्रीवास्तव ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस के इतिहास का विस्तृत वर्णन किया।
राकेश गुप्ता, दीनदयाल विश्वकर्मा, उमेश बिंद ने पीपीआर 2015 को लागू कराने के लिए संघर्ष का आह्वान किया। सियाराम , उमाशंकर बिंद, उमेश दुबे, बालेंद्र कुमार पाल ,धीरज गुप्ता, रवि गुप्ता ने संगठन की मजबूती के लिए सभी से सहयोग करने के लिए कहा।
नए सदस्यों को जिम्मेदारी दी गई –
एसोसिएशन के सदस्यों की सक्रियता को देखते हुए उन्हें जिम्मेदारी दी गई जिनमे प्रदीप कुमार साहनी को जिला उपाध्यक्ष, सुदर्शन पाण्डेय और अवधेश गुप्ता को छानबे ब्लाक का संगठन मंत्री, नीरज विश्वकर्मा को सचिव,आलोक कुमार पाल को पहाड़ी ब्लाक का सचिव,रविशंकर पाल को सिटी ब्लॉक का संगठन मंत्री बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »